2 अगस्त 1982 को हुआ था पुनर्जन्म, कोमा से बाहर आने वाले दिन की पूरी कहानी

बॉलीवुड डेस्कअमिताभ बच्चन, 26 जुलाई 1982 को बैंगलुरु में कुली के सेट पर घायल हुए थे। 3 दिन सीरियस चोट और दर्द की कशमकश के बीच जब चौथे दिन अमिताभ कोमा में चले गए तब डॉक्टर्स ने उन्हें मुंबई शिफ्ट किया। उस दिन हॉस्पिटल के अंदर और बाहर लोग दुआएं कर रहे थे, जिस कारण अमिताभ को दोबारा जीवन मिला। तब से हर साल अमिताभ 2 अगस्त के दिन अपना दूसरा जन्मदिन सेलिब्रेट करते हैं। बिग बी हॉस्पिटल में बिताए उन दिनों के किस्से कई इंटरव्यूज में शेयर कर चुके हैं।
2 अगस्त 1982, मुंबई का ब्रीचकैंडी हॉस्पिटल। अमिताभ बच्चन लगभग मौत के मुंह में जा चुके थे। बैंगलोर से मुंबई लाते वक्त अमिताभ के पेट में लगे टांके खुल गए और उनकी कंडीशन बेहद खराब हो गई। ब्रीचकैंडी में डॉक्टर्स ने अमिताभ का दोबारा ऑपरेशन किया। यह ऑपरेशन करीब 8 घंटे चला।
ऑपरेशन वाले दिन ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल रेलवे स्टेशन की तरह लग रहा था। हॉस्पिटल के सैकेंड फ्लोर पर बने आईसीयू में अमिताभ को लाया गया, लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर होने के बावजूद डॉक्टर्स लगभग नाउम्मीद हो चुके थे कि वे बचेंगे। जया आईसीयू के बाहर खड़ी थीं। डॉक्टर्स निराश होकर बाहर आने लगे, तभी जया को अमिताभ के पैरों में हरकत दिखाई दी।
जया ने चिल्लाते हुए कहा डॉक्टर्स से कहा- मैंने इनके पैरों को हिलते देखा आप एक बार फिर से चेक कीजिए। इसके बाद अमिताभ को एक इंजेक्शन दिया गया। तब जाकर अमिताभ की सांसें वापस लौटीं और धीरे-धीरे वे रिकवर करने लगे। 24 सितम्बर को उन्हें डिस्चार्ज किया गया।
अमिताभ की सलामती के लिए दुआ करने वालों की दीवानगी इससे पता चली कि उस वक्त के अखबारों में उनके जिंदगी के लिए दुआ करने विज्ञापन तक निकाले गए। चौबीसों घंटे ब्रीच कैंडी अस्पताल के बाहर हजारों प्रशंसकों की भीड़ लगी रहती थी।
देशभर में उनके लिए प्रार्थनाओं का दौर जारी था। जया बच्चन खुद जब नंगे पैर अमिताभ के लिए प्रार्थना करने सिद्धि विनायक मंदिर जातीं तो देखकर हैरान रह जातीं कि वहां पहले से ही हजारों लोग अमिताभ की सलामती की दुआ मांग रहे होते।
टीवी डेस्क. पहले ही दिन से बिग बॉस-12 में कई चौंकाने वाले फैसले देखने और सुनने मिले हैं। चौथे हफ्ते में बिग बॉस मिड वीक एलिमिनेशन करने जा रहे हैं। जिसमें घर के तीन बड़े नाम नॉमिनेट किए गए हैं। इनमें करनवीर वोहरा, नेहा पेंडसे और श्रीसंत शामिल हैंहा को किया नॉमिनेट : बिग बॉस के पूछने पर तीनों नॉमिनेटेड सदस्यों में से घर में रहने लायक कौन नहीं है तो सबसे ज्यादा लोगों ने नेहा पेंडसे का नाम लिया। दूसरा नाम श्रीसंत का था। हालांकि वीडियो में दिखाया गया है जो सदस्य घर से बेघर होगा उसकी उम्मीद किसी को नहीं है। 

पहला मिड वीक एलिमिनेशन : बिग बॉस सीजन 12 में यह पहला माैका है जब हफ्ते के बीच में ही नॉमिनेटेड मेम्बर्स को वीकेंड का वार से पहले ही घर छाेड़कर जाना पड़ेगा। जिस तरह के रिएक्शन घरवालों के वीडियो के आखिर में दिखाई दिए है उससे तो यही लगता है कि करनवीर वोहरा ही बेघर किए गए होंगे।

Comments

Popular posts from this blog

المغرب.. اعتقال متهمين إضافيين بذبح السائحتين الأوروبيتين

इंसानी नादानी की कहानी है बाढ़

旱灾死亡人数超过其他灾害致死人数的总和